For Knowing about the latest camp activity? Click Here

Blog

Latest News Social Camps

विशाल निःशुल्क सुपरस्पेश्लिटी स्वास्थ्य शिविर के साथ जैन दिवाकर श्री अरबिंदो हॉस्पिटल का रतलाम में हुआ आगाज

विशाल निःशुल्क सुपरस्पेश्लिटी स्वास्थ्य शिविर के साथ जैन दिवाकर श्री अरबिंदो हॉस्पिटल का रतलाम में हुआ आगाज

प्रदेश के सर्वश्रेष्ठ शिक्षण एवं चिकित्सा समूह श्री अरबिंदो इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस, (सेम्स) इंदौर द्वारा रतलाम क्षेत्र की जनता को बेहतर स्वास्थ्य की सौगात देने के उद्धेश्य से बुधवार 27 सितंबर को ‘‘जैन दिवाकर श्री अरबिंदो हॉस्पिटल, सागोद रोड, रतलाम’’ का भव्य शुभारंभ निःशुल्क सुपरस्पेश्लिटी स्वास्थ्य शिविर के आयोजन साथ क्षेत्रीय विधायक श्री चेतन्य काश्यप जी के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ। इस अवसर पर सेम्स समूह के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. विनोद भण्डारी, समूह के मेनेजिंग डायरेक्टर एवं महासचिव डॉ. महक भण्डारी, वरिष्ठ नेता डॉ. हिम्मत जी कोठारी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आनंद चंदेलकर, जैन दिवाकर ट्रस्ट के पदाधिकारी एवं बडी संख्या में रतलाम एवं इंदौर से आऐ वरिष्ठ चिकित्सक, समाजजन एवं नागरिक उपस्थित थे।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक श्री चेतन्य काश्यप जी ने इस अवसर पर कहा कि – श्री अरबिंदो हॉस्पिटल जैसे अग्रणी चिकित्सा समूह का रतलाम में आकर स्वास्थ्य सेवा देना रतलाम के लिये गौरव का विषय है। समाज के हर वर्ग के लोग अरबिंदो अस्पताल में बेहतर उपचार लेते हैं। कोरोना काल में भी श्री अरबिंदो हॉस्पिटल द्वारा प्रदेश में सर्वाधिक कोविड संकृमित मरीजों का उपचार किया गया था। प्रत्येक माह रतलाम के हजारों मरीजों का उपचार अरबिंदो हॉस्पिटल में होता है। अब उन मरीजों का इंदौर जाना बच जाएगा। साथ ही अब रतलाम में ही सुपरस्पेश्लिस्ट डॉक्टर भी मिल सकेंगें तो मरीजों का गुजरात और इंदौर जाना और पैसा भी बच जाऐगा।

सेम्स समूह के चेयरमेन डॉ. विनोद भण्डारी ने बताया कि सेम्स द्वारा स्वास्थ्य जागरूकता के लिये कई प्रिवेंटिव प्रोग्राम म.प्र. शासन के साथ एवं निजी स्तर पर चलाए जा रहे हैं जिसमें कि नवजात शिशुओं में अनुवांशिक/जेनेटिक बीमारियों का पता लगाने के लिये के लिए न्यूबोर्न स्क्रीनिंग, महिलाओं में स्तन कैंसर की रोकथाम हेतु निवारण स्तन क्लीनिक एवं सिकलसेल एनिमिया आदि जैसे कई प्रोजेक्ट पर सक्रिय रूप से कार्य किया जा रहा है जिससे कि आम जनता को प्राथमिक तौर पर ही गंभीर बीमारियों से बचाया जा सकता है।

सेम्स समूह के मेनेजिंग डायरेक्टर एवं महासचिव डॉ. महक भण्डारी ने बताया कि हमारा लक्ष्य सेवा एवं समर्पण है एवं इसी इरादे से वर्ष 1980 से आज तक हमारा समूह कार्य कर रहा है। रतलाम के गरीब से गरीब मरीजों को बेहतर उपचार  जैन दिवाकर श्री अरबिंदो हॉस्पिटल, रतलाम में ही आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत निःशुल्क उपचार मरीजों को प्रदान किया जा सकेगा। साथ ही प्रत्येक सप्ताह इंदौर से कैंसर, हृदय रोग, मूत्र रोग, हार्मोन रोग, मस्तिष्क रोग एवं अन्य गंभीर बीमारियेां के सुपरस्पेश्लिस्ट डॉक्टर्स द्वारा जैन दिवाकर श्री अरबिंदो हॉस्पिटल मंे सेवाऐं दी जावेंगीं। अभी पंजीयन प्रक्रिया पूर्ण होने तक आगामी 15 दिनों के लिये जैन दिवाकर श्री अरबिंदो हॉस्पिटल में ही निःशुल्क ओपीडी परामर्श सुविधा शिविर के रूप में प्रतिदिन प्रातः 09ः00 बजे से 04ः00 बजे तक उपलब्ध रहेंगीं।

स्वास्थ्य शिविर में लगभग 650 से भी अधिक मरीजों ने निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का लाभ लिया। शिविर में एक्स-रे, ईको, सोनोग्राफी, ईसीजी, पेथोलॉजी जॉचें, थायराईड, शुगर की जॉच आदि निःशुल्क प्रदान किया गया।