For Knowing about the latest camp activity? Click Here

Blog

Health Latest News Social Camps

सैम्स में सर्वसुविधायुक्त सुसज्जित ओपीडी का आगाज, शास. कर्मचारियों का होगा त्वरित इलाज

सैम्स में सर्वसुविधायुक्त सुसज्जित ओपीडी का आगाज, शास. कर्मचारियों का होगा त्वरित इलाज

सन् 2000 में भंडारी समूह ने सरकारी कर्मचारियों के इलाज के लिए मध्य प्रदेश में पहली बार सेंट्रल गवर्मेंट हेल्थ स्कीम (सीजीएचएस) की शुरुआत की गई थी। इसके तहत श्री अरबिंदो अस्पताल में अब तक 15 हजार से अधिक मरीजों का इलाज किया जा चुका है। इसी तरह पीएचपीएस, ईएसआईसी और आरबीएस जैसी सरकारी योजनाओं के अंतर्गत भी अस्पताल में बड़ी संख्या में मरीजों का इलाज हो चुका है और यह सिलसिला निरंतर जारी है। इसी तरह “मध्य प्रदेश शासकीय कर्मचारियों के इलाज की स्कीम के तहत भी एक हजार से भी अधिक मरीज स्वास्थ्य लाभ ले चुके हैं। हर साल इन योजनाओं के अंतर्गत इलाज कराने वाले हजारों मरीजों की सुविधा के मद्देनजर अब अरबिंदो अस्पताल में एक अलग सर्वसुविधायुक्त सुसज्जित ओपीडी शुरू किया गया है, ताकि सभी केंद्रीय व राज्य सरकार के कर्मचारियों और पुलिस कर्मचारियों-अधिकारियों को अविलंब समुचित चिकित्सकीय मार्गदर्शन प्रदान किया जा सके।

ये जानकारी मंगलवार को ओपीडी की ओपनिंग सेरमनी के दौरान अस्पताल के फाउंडर चेयरमैन डॉ. विनोद भंडारी ने दी। उन्होंने कहा कि सरकारी कर्मचारियों के लिए विशेष फ्रंट ऑफिस सुविधा शुरू करने का यह निर्णय उनकी अति व्यस्त दिनचर्या को देखते हुए लिया गया है। ऐसा देखने में आया है कि कई बार वो व्यस्तता के चलते स्वयं एवं परिजन के इलाज के लिए पर्याप्त समय नहीं निकाल पाते हैं। हमारी इस कोशिश से अस्पताल के कुछ रूटीन कार्यों में लगने वाला उनका बहुमूल्य समय बचाया जा सकेगा। कर्मचारियों को कैशलेस और रिएम्बर्समेंट जैसी सुविधायें भी प्रदान की जायेंगी। सैंपल कलेक्शन की सुविधा परदेसीपुरा स्थित श्री अरबिंदो अर्बन हेल्थ सेंटर (भंडारी अस्पताल के पास) भी उपलब्ध है।

त्वरित, सटीक और समुचित चिकित्सकीय मार्गदर्शन

जनरल मैनेजर राजीव सिंह ने बताया कि फ्रंट ऑफिस में सेवायें प्रदान करने के लिए अस्पताल के चुनिंदा कर्मचारियों को सरकारी कर्मचारियों से जुड़ी सभी स्वास्थ्य योजनाओं की विशेष ट्रेनिंग भी दी जा रही है, ताकि वो उनका त्वरित, सटीक और समुचित मार्गदर्शन कर सकें। फोन पर इन योजनाओं से जुड़ी जानकारियों को जानने के लिए हेल्प लाइन नंबर 7697102102 भी जारी किया गया है।

[tm_gallery gutter="30" row_gutter="30" images="4622,4623,4624,4625,4626,4627,4628,4629" columns="xs:1;sm:2;lg:3"]