For Knowing about the latest camp activity? Click Here

Blog

Latest News

दादा दरबार हॉस्पिटल को संचालित करेगा इंदौर का अरबिंदो अस्पताल

दादा दरबार हॉस्पिटल को संचालित करेगा इंदौर का अरबिंदो अस्पताल

बड़वाह क्षेत्र के दादा दरबार हॉस्पिटल का संचालन इंदौर के श्री अरबिंदो अस्पताल द्वारा संभालने का सबसे बड़ा फायदा, बड़वाह और आसपास के क्षेत्रों के उन क्रिटिकल मरीजों को मिलेगा, जो इंदौर ले जाते समय, कई बार रास्ते में ही दम तोड़ देते थे। अब उन्हें अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाएं बड़वाह में ही मिलेंगी, जिससे उनकी जान बचने की संभावना बढ़ जाएगी।

यह बात खंडवा के सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल ने सोमवार को दादा दरबार हाल में आयोजित भव्य उद्घाटन समारोह में दी। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री के स्वस्थ भारत का सपना पूरा करने में श्री अरबिंदो अस्पताल उल्लेखनीय योगदान दे रहा है।

कोरोना से भी खतरनाक सिकल सेल बीमारी
खरगोन के सांसद गजेंद्र पटेल ने कहा की सिकल सेल बीमारी कोरोना से भी खतरनाक है। आदिवासी क्षेत्र का होने के नाते मैं स्वयं इसकी गंभीरता से परिचित हूँ। इस बीमारी को मात देने के लिए श्री अरबिंदो अस्पताल द्वारा किए जा रहे प्रयास सराहनीय हैं। कोरोना काल के दौरान श्री अरबिंदो अस्पताल ने जिस तत्परता से बड़वाह एवं आसपास के क्षेत्रों के मरीजों की जानें बचाईं, उसके लिए मैं अस्पताल प्रबंधन के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करता हूं।

पैसों की कमी की वजह से नहीं रुकेगा गरीब का इलाज
श्री अरबिंदो अस्पताल के फाउंडर चेयरमैन डॉ. विनोद भंडारी ने कहा कि अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी और अपने बेहद काबिल डॉक्टरों की टीम के बलबूते पर हम क्षेत्र के गरीब से गरीब मरीज को भी बेहतरीन स्वास्थ्य उपलब्ध कराएंगे और पैसों की कमी की वजह से किसी का भी इलाज नहीं रुकने देंगे। 48 से 72 दिन के बच्चों की न्यू बॉर्न स्क्रीनिंग कर उनमें होने वाली अनुवांशिक बीमारियों की जांच कर हम उन्हें स्वस्थ जीवन का उपहार देंगे और इस दौरान सिकल सेल जैसी जानलेवा बीमारी पर खासतौर पर फोकस करेंगे।

पूरा हो रहा दादाजी के मानव सेवा प्रकल्प का सपना
क्षेत्रीय विधायक सचिन बिरला ने कहा कि दादाजी के मानव सेवा प्रकल्प का सपना श्री अरबिंदो अस्पताल के माध्यम से अब सही मायनों में पूरा होने जा रहा है। लगभग डेढ़ साल में इंदौर से बड़वाह फोरलेन का काम पूरा हो जाएगा और उसके बाद इंदौर से बड़वाह की आवाजाही महज 35 मिनट में होने लगेगी।

श्री अरबिंदो अस्पताल ने किया लाखों मरीजों का सफल इलाज
सैम्स के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. महक भंडारी ने श्री अरबिंदो अस्पताल के इतिहास और अब तक किए गए लाखों मरीजों के सफल इलाज के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कमलेश बोरानिया ने दादाजी दरबार (छोटे सरकार) का संदेश उपस्थित जनसमूह तक पहुंचाया। कार्यक्रम का संचालन आशुतोष श्रीवास्तव ने किया। इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष राजेश गुप्ता, महिम ठाकुर, विनोद दीक्षित, देवेंद्र सिंह, डॉ. अनिल दशोरे, और डॉ. चौहान समेत बड़ी संख्या में गणमान्य अतिथि एवं सामान्य जन उपस्थित थे।